Weather Update in Chhattisgarh: प्रदेश में कल से भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Update in Chhattisgarh

Weather Update in Chhattisgarh:  छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने 26 जून से प्रदेश में मानसून गतिविधि बढ़ने और भारी बारिश की संभावना जताई है। एक द्रोणिका चक्रीय चक्रवती परिसंचरण के रूप में दक्षिण गुजरात से झारखंड तक बना हुआ है, जो कि मध्य समुद्र तल से 1.5 और 4.5 किलोमीटर के बीच स्थित है। यह मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रही है जो कि दक्षिण पश्चिम की ओर ऊंचाई के साथ झुकी हुई है। इसके प्रभाव से बुधवार को प्रदेश में बारिश की गतिविधि बढ़ाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें-  प्रदेश का महाठग शिवा साहू गिरफ्तार, रायपुर-बिलासपुर से पकड़े गए 5 और दोस्त, तीन महीने से था फरार

Weather Update in Chhattisgarh:  बता दें कि, प्रदेश में बीते दो दिनों से बारिश में में ब्रेक होने की वजह से  रायपुर में तेज धूप और उमस से लोग परेशान हो गए हैं। हालांकि बुधवार से प्रदेश में बारिश की गतिविधि बढ़ाने और भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। आज मंगलवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जगहों पर हल्की मध्यम बारिश के आसार हैं।

इसे भी पढ़ें-  परिवर्तन संसार का नियम है इसलिए युवा चेहरो को एक मौका मिलना चाहिए

Weather Update in Chhattisgarh:  वहीँ मौसम विभाग के अनुसार, 26 जून से प्रदेश में बारिश की गतिविधि बढ़ाने और भारी बारिश होने की संभावना है।  सोमवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान बलरामपुर में 37.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 22।8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रायपुर में 35.6, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, अंबिकापुर और जगदलपुर में 33.4, दुर्ग में 35.02 और राजनांदगांव में 37 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

Related Post