Delhi IAS Coaching Incident : दिल्ली IAS कोचिंग मामले में पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार, अब तक 7 अरेस्ट, MCD ने स्थानीय JE को टर्मिनेट किया

Delhi IAS Coaching Incident : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग संस्थान में 3 छात्रों की मौत ने सभी को झकझोर के रख दिया है. UPSC की तैयारी कर रहे छात्र कोचिंग के बेसमेंट में थे जहां अचानक से पानी भरने के कारण 3 छात्रों की मौत हो गई। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही हादसे में कुल गिरफ्तारी की संख्या 7 पहुंच गई है.

Read Also : Chhattisgarh Transfer News : तहसीलदारों की नवीन पदस्थापना, आदेश जारी

MCD की बड़ी कार्रवाई, JE को टर्मिनेट किया

दिल्ली के राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद दिल्ली नगर निगम की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर अश्वनी कुमार ने स्थानीय JE को टर्मिनेट किया और AE को निलंबित किया है. हादसे के बाद अधिकारियों पर निगम की पहली बड़ी कार्रवाई हुई है.

Read Also : घर में मां और बेटी की मिली अधजली लाश, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

MCD को नोटिस जारी करेगी दिल्ली पुलिस

वहीं ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे को लेकर दिल्ली पुलिस MCD को नोटिस भी जारी करेगी. MCD के अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. फिलहाल दिल्ली पुलिस कोचिंग सेंटर से जुड़े कागजो की जांच करने में जुटी है.

Read Also : नकली होलोग्राम मामले गिरफ्तार अनवर ढेबर-एपी त्रिपाठी को रायपुर लाने की तैयारी, ED ने यूपी पुलिस को भेजा प्रोडक्शन वारंट

संजय सिंह ने BJP और LG को घेरा

संजय सिंह ने कहा कि मृतक छात्रों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं. कई कोचिंग सेंटर्स अवैध तरीके से बेसमेंट में क्लासेज चलाते हैं. उनपर कार्रवाई की जाएगी और दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि दिल्ली के मंत्रियों का अधिकारियों के साथ की मीटिंग का वीडियो बारिश से पहले का है. इसमें वो लोग वाटर लॉगिंग की बात कह रहे हैं. BJP एलजी के साथ मिलकर साजिश रचने में लगी है. कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट में क्लासेज आज से नहीं चल रही बल्कि पिछले कई सालों से तो MCD पर BJP का कब्जा रहा था.

Read Also : 29 July Horoscope : कार्यक्षेत्र में इन्हें सफलता, जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

‘दोषी अफसरों पर कार्रवाई होनी चाहिए’

इसके अलावा बीजेपी सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि मामले में दोषी अफसरों पर कार्रवाई होनी चाहिए. क्योंकि दिल्ली जल बोर्ड दिल्ली सरकार के अधीन आता है तो यह दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी थी कि जलभराव न हो, इसलिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है.

Related Post