Online fraud with a doctor in Raipur
Online fraud with a doctor in Raipur

Online fraud with a doctor in Raipur: रायपुर जिले में एक डॉक्टर से करीब 89 लाख की ऑनलाइन ठगी हो गई। आरोपियों ने गेमिंग कंपनी में इन्वेस्ट करने पर 40 प्रतिशत मुनाफा देने का झांसा दिया। इसके बाद 88 लाख 75 हजार रुपए ऐंठ लिए। मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने बताया, डॉक्टर डॉ. अषित कुमार का ठगों से टेलीग्राम चैनल के जरिए संपर्क हुआ था। ठगों ने ऑनलाइन रॉयल गेमिंग कंपनी में पैसा लगाने पर बड़ा मुनाफा देने की बात कही। साथ ही कम इन्वेस्टमेंट पर ज्यादा मुनाफा दिलाने का लालच दिया।

इस पर डॉक्टर उनकी बातों में आ गया और बताए खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। समय पूरा होने पर जब डॉक्टर ने अपने रुपए मांगे, तो ठगों ने और इन्वेस्टमेंट करने के लिए कहा। डॉक्टर ने बात नहीं मानी, तो ठगों ने फोन उठाना बंद कर दिया।

इसे भी पढ़ें-  नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार…


4 महीने पहले भी एक डॉक्टर हुआ था शिकार
Online fraud with a doctor in Raipur:  रायपुर में मई 2024 में भी एक डॉक्टर के साथ 2 करोड़ 92 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई। डॉक्टर ने फेसबुक पर विज्ञापन देख बड़े मुनाफे की लालच में ऐप के जरिए इन्वेस्ट किया था। शातिर ठगों ने वर्चुअली मोटी रकम दिखाकर कमीशन के नाम पर 25 से 30 बार में रुपए वसूल लिए। मामला पंडरी थाना क्षेत्र का है।

ठगी का शिकार होने पर कहां करें शिकायत
Online fraud with a doctor in Raipur:  साइबर क्राइम के मामले में शिकार होने पर सबसे पहले नजदीकी पुलिस स्टेशन या साइबर सेल से संपर्क करें। वहां अपनी शिकायत दर्ज कराएं। इसके अलावा भी अपनी शिकायत सरकार और पुलिस तक पहुंचा सकते हैं। इसके 2 तरीके हैं-

  • gov.in पोर्टल पर शिकायत करें। शिकायत दर्ज कराने के लिए पोर्टल पर उपलब्ध वाणी चैट बोट की मदद ले सकते हैं।
  • साइबर फाइनेंशियल क्राइम हेल्पलाइन नंबर 155260 के जरिए भी शिकायत कर सकते हैं।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *