रायपुर(संचार टुडे)। शहरों में पौनी पसारी योजना को लेकर नगरीय प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक में नगरीय प्रशासन मंत्री डा.शिव डहरिया ने इसकी समीक्षा की। उन्होंने राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले योजनाओं को तय समय-सीमा में पूरा करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। नगरीय प्रशासन मंत्री ने नगर पंचायतों में पौनी पसारी योजना के अंतर्गत दुकानों का निर्माण एवं उसके आबंटन की जानकारी ली।

उन्होंने सभी निकायवार मुख्यमंत्री की घोषणा के क्रियान्वयन की जानकारी लेते हुए इसका प्रस्ताव शीघ्र भेजने के निर्देश दिए। अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि प्लेसमेंट कर्मचारियों का मानदेय भुगतान की कार्यवाही नियमित कर्मचारियों के वेतन भुगतान से पहले करें।

विभाग के विशेष सचिव डा. अय्याज तंबोली ने निकाय क्षेत्र के अंतर्गत निर्मित गौठान में सभी मूलभूत आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने गौठान में गोबर खरीदी वर्मी कम्पोस्ट खाद के निर्माण एवं इसकी बिक्री की जानकारी ली। बैठक में संचालक नगरीय प्रशासन रिमिजियुस एक्का, राज्य शहरी विकास अभिकरण के सीईओ सौमिल रंजन चौबे सहित सभी नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में यह निर्णय लिए गए

1. बीजापुर जिले के नगर पंचायत भोपालपट्टनम में नवीन बस स्टैण्ड का निर्माण

2. नगर पंचायत गीदम में पालिका बाजार का प्रस्ताव।

3. शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के कारण नगर पंचायत केशकाल, खोगापानी, पुसौर, बिलाईगढ़ एवं कोतबा के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को शो-काज नोटिस।

4.धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

5. राजस्व वसूली के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश।

Related Post